पूर्व सीएम केशुभाई पटेल को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, केवडिया से कई योजनाओं की देंगे सौगात

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर पहुंचे जहां उन्होंने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की। दौरे पर गुजरात पहुंचने के बाद मोदी सबसे पहले उनके घर पहुंचे और उन्हें नमन किया।


बता दें, गुरुवार को बीजेपी के पूर्व नेता रहे केशुभाई पटेल का निधन हो गया था। दो दिवसीय गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री का मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल समेत कई नेताओं द्वारा हवाई अड्डे पर स्वागत किया गया।

कोरोना संक्रमण के बाद पहला दौरा

देश में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच अपने गृह राज्य गुजरात का यह पीएम मोदी का पहला दौरा है जब वो यहां पहुंचे हैं। केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के साथ ही उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायक रहे महेश कनौडिया को श्रद्धांजलि दी। वहीं अब पीएम मोदी कल यानी 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।


आपको बता दें कि केशुभाई पटेल ने साल 1995 और 1998 में दो बार राज्य (गुजरात) की कमान संभाली है। बाद में साल 2001 में पद से इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद से ही केशुभाई पटेल पार्टी में साइडलाइन होते चले गए। जिसका बाद में बीजेपी में विलय कर दिया गया। केशुभाई पटेल के निधन पर अमित शाह समेत अन्य नेताओं ने दुख व्यक्त किया है।

From around the web