PM मोदी ने किया बापू की 151वीं जयंती पर ऐसे याद, दी श्रद्धांजलि

 

रिपोर्ट : रितिका आर्या

नई दिल्ली : देश आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती मना रहा है। देश के आर्दश और महान बापू की जयंती के इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उन्हें नमन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार सुबह राजघाट पहुंचे। इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी को नमन किया साथ ही अवसर पर भजन का भी आयोजन किया गया था।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए भी बापू को नमन किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “हम गांधी जयंती के मौके पर प्यारे बापू को नमन करते हैं. उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है. बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे

बापू को श्रद्धांजलि देने के साथ ही पीएम मोदी ने विजय घाट पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी। बता दें, आज यानी शुक्रवार 2 अगस्त को लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती है। इस मौके पर पीएम ने उन्हें नमन किया।

राष्ट्रपति ने भी किया नमन

नरेंद्र मोदी के साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें याद किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “गांधी जयंती के दिन, कृतज्ञ राष्ट्र  की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा-सुमन अर्पित करता हूं। सत्य , अहिंसा और प्रेम का उनका संदेश समाज में समरसता और सौहार्द का संचार करके समस्त विश्व के कल्याण का मार्ग प्रशस्त- करता है। वे संपूर्ण मानवता के प्रेरणा-स्रोत बने हुए हैं।


राष्ट्रपति ने लिखा, “आइए, गांधी जयंती के पुनीत अवसर पर हम सब पुन: यह संकल्पर लें कि हम सत्या और अहिंसा के मार्ग का अनुसरण करते हुए, राष्ट्र् के कल्यांण और प्रगति के लिए सदैव समर्पित रहेंगे और एक स्वच्छ , समृद्ध, सशक्त  व समावेशी भारत का निर्माण करके गांधी जी के सपनों को साकार करेंगे।


 

From around the web