पीएम मोदी ने की पानी में उड़ने वाली सी-प्लेन प्रोजेक्ट की शुरुआत, जानिए क्या है किराया

 

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर देश के पहले सी-प्लेन प्रोजेक्ट की शुरुआत की है, जिससे अब आप पानी में उड़ने वाले प्लेन का भी लुत्फ उठायेंगे। गौरतलब है कि अभी तक आपने आसमान में उड़ने वाले हवाई जहाज का सफर किया होगा, लेकिन पीएम मोदी के इस प्रोजेक्ट के बाद अब आप पानी में भी उड़ पायेंगे।

आपको बता दें कि सी-प्लेन की उड़ानें स्पाइसजेट की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्पाइस शटल द्वारा संचालित की जाएंगी। जिसकी उड़ाने शुरूआती तौर पर आज से अहमदाबाद-केवड़िया मार्ग पर संचालित होगी, जो दैनिक होगा। बता दें कि ये उड़ानें अहमदाबाद से प्रतिदिन सुबह 10:15 बजे सी-प्लेन उड़ेगा और 10:45 पर केवड़िया पहुंचेगा। वहीं केवड़िया से प्रतिदिन सीप्लेन 11:45 पर उड़ेगा और 12:15 पर अहमदाबाद पहुंचेगा।

आपको बता दें कि यही सीप्लेन प्रतिदिन 12:45 पर दोबारा अहमदाबाद से उड़ेगा और दोपहर 1:15 पर केवड़िया पहुंचेगा। केवड़िया से ये फिर से दोपहर 3:15 पर उड़ेगा और 3:45 पर अहमदाबाद पहुंचेगा। अगर हम किराये की बात करें तो, एक तरफ का किराया 1500 रूपये होगा, जबकि दोनों तरफ से किराया 3000 रूपये होगा। आपको बता दें कि इसके ऑनलाइन टिकट बुकिंग की शुरूआत 30 अक्टूबर से होगा। इन उड़ानों के लिए 15 सीटर ट्विन ओटर 300 विमानों का इस्तेमाल होगा।

आपको बता दें कि पानी से उतरने और टेक-ऑफ करने की क्षमता सी-प्लेन में होती है, जिससे ऐसे क्षेत्रों तक पहुंच होती है, जिनमें लैंडिंग स्ट्रिप्स या रनवे नहीं होते हैं। बता दें कि ट्विन ओटर 300 सबसे सुरक्षित और सबसे लोकप्रिय सी-प्लेन है, जो दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय और व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले विमानों में से एक है।

From around the web