केदारनाथ जाने वाले एक बार जरूर पढ़ ले ये खबर

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

कोरोना संकट के बीच जो लोग बाबा के दर्शन के लिए बेताब थे उनके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, आठ हेली कंपनियों के हेलीकॉप्टर आज यानी शुक्रवार से बाबा के धाम केदारनाथ के लिए उड़ान भरेंगे। इस सभी कंपनियों को लगभग पचास से साठ फीसदी बुकिंग भी मिल चुकी हैं। बता दें, ये हेलीकॉप्टर गुप्तकाशी, सोनप्रयाग, मैखंडा, जामू-फाटा और बडासू से केदारनाथ के लिए सुबह छह बजे से उड़ेंगे। एसओपी की मानें तो हेली सेवा से केदारनाथ जाने वाले यात्रियों के लिए ई-पास जरूरी नहीं होगा। ये हवाई सेवा मंदिर के कपाट बंद होने तक जारी रहेगी।

हवाई सेवा के शुरू होने पर अधिक श्रद्धालु पहुचेंगे धाम

माना जा रहा है हवाई सेवा के शुरू होने के बाद धाम आ रहे लोगों की संख्या में इजाफा होगा।   हेलीकॉप्टर सेवा के सहायक नोडल अधिकारी सुरेंद्र सिंह पंवार ने जानकारी देते हुए कहा कि एरो एविएशन, पिनकल, चिप्सन, क्रिस्टल, थुंबी, हिमालयन समेत आठ हेली कंपनियां केदारनाथ के लिए केदारघाटी में पहुंच चुकी हैं।

ये रहेगा हेली सेवा का किराया

किराए की बात करें तो केदारनाथ के लिए प्रति यात्री किराए को निर्धारित किया गया है। इसके तहत गुप्त काशी से 3875 रुपये लगेगा, फाटा से 2360 का किराया, सिरसी से 2340 रुपये प्रति निश्चित किया गया है।

आपको बता दें, 12 जून से अब तक कुल 24815 श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं। देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश चंद्र गौड ने बाबा के दर्शन को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि सभी श्रद्धालुओं को सभा मंडप से दर्शन कराए जा रहे हैं। वहीं इस नई हवाई सेवा के बाद श्रद्धालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

From around the web