हैदराबाद में बारिश का कहर, सड़कों पर सैलाब, रातभर कॉलोनियों में राहत मिशन पर रहे ओवैसी

 

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद सहित कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। सड़कें लबालब भर गई हैं। कहीं हॉस्पिटल में पानी भर गया तो कहीं सड़क पर कार बहती दिखी। बचाव और राहत अभियान जारी है।

राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया, सभी जिलों के प्रशासन को अलर्ट जारी किया गया है। हैदराबाद के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई है।

हैदराबाद के चंद्रायनगुट्टा इलाके में बारिश से बोल्डर घर पर गिरा, जिसमें दबकर 9 लोगों की मौत हो गई है। राहत और बचाव का काम चल रहा है।

सीएम के चंद्रशेखर राव ने हालात को लेकर हाई लेवल मीटिंग की। चंद्रायनगुट्टा इलाके में हादसे के बाद एआईएमएआएम सांसद मौके पर पहुंचे और बारिश के बाद हुई तबाही का जायजा लिया।

भारी बारिश की वजह बंगाल की खाड़ी में बना दबाव है। बंगाल की खाड़ी में बना दबाव तेलंगाना से होते हुए महाराष्ट्र पहुंच रहा है। इसकी वजह से हैदराबाद के साथ ही तेलंगना के दूसरे हिस्सों में भारी बारिश का खतरा बना हुआ है।

बारिश की समस्या से जूझ रहे हैदराबाद में असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी पूरी रात अलग-अलग इलाकों में गए। जहां लोगों से उनका हाल जाना है और हर संभव मदद की कोशिश की।


असदुद्दीन ओवैसी ने बीती रात को बारिश को लेकर कई ट्वीट भी किए और लगातार मदद से जुड़ी जानकारियां साझा कीं. असदुद्दीन ओवैसी ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि वह नदीम कॉलोनी के इलाके में हैं, जहां बोट का इस्तेमाल करके 170 घरों के 600 लोगों को निकाला गया है। सभी लोगों को ओवैसी कम्युनिटी हॉल, स्कूल और मस्जिद जैसी जगहों पर ले जाया गया।


 

From around the web