2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन सीएम योगी ने भी चलाया चरखा, दिया ये अहम संदेश

 

रिपोर्ट : रितिका आर्या

नई दिल्ली : आज, 2 अक्टूबर को पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी तो वहीं इस खास मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। साथ ही सीएम योगी ने चरखा चलाकर खादी अपनाने का संदेश दिया।

जयंती पर किया ट्वीट

इससे पहले सीएम योगी ने महात्मा गांधी की 151वीं जयंती पर ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “आधुनिक विश्व को अहिंसा का मार्ग दिखाने वाले, महान समाज सुधारक, अंत्योदय से समाजोदय व स्वदेशी से स्वावलंबन दर्शन के प्रणेता, महामानव राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को उनकी जयंती पर कोटिशः नमन। बापू का सम्पूर्ण जीवन मानवता का संदेश है। सम्पूर्ण विश्व उससे प्रेरणा प्राप्त कर रहा है


आपको बता दें कि इस खास मौके पर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैस कई दिग्गज नेताओं ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजली दी। इसके साथ ही कई जगहों पर महात्मा गांधी के जीवन काल को भी दिखाया गया, जिससे लोग सीख सकें।

From around the web