MP: भाजपा नेता इमरती देवी को नोटिस जारी, 48 घंटे के भीतर मांगा जवाब

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणी के बाद चर्चा में आई भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी की मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल, इमरती देवी के खिलाफ नोटिस जारी किया है।

बता दें, भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को पागल कहने और उनके परिवार की महिला सदस्यों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी जिसके खिलाफ अब उन्हें ये नोटिस जारी हुआ है। इमरती के खिलाफ जारी हुए इस नोटिस पर उन्हें 48 घंटे के अंदर नोटिस का जवाब देने को कहा है। साथ ही ये भी कहा गया है कि अगर वो (इमरती देवी) आयोग द्वारा दी गई समय-सीमा के अंदर जवाब नहीं देती तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें, क जनसभा को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भाजपा नेता इमरती देवी के खिलाफ विवादित टिप्पणी कर दी थी। कमलनाथ ने भाजपा नेता इमरती देवी को आइटम कह दिया था। कमलनाथ द्वारा भाजपा नेता इमरती देवी के लिए की गई टिप्पणी के बाद काफी बवाल हुआ था। कमलनाथ के इस बयान पर बढ़ते बवाल के बीच चुनाव आयोग ने कमलनाथ को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा था। आयोग ने कमलनाथ द्वारा नोटिस का जवाब दिए जाने के बाद ये कहा है कि उन्होंने भाजपा महिला प्रत्याशी के लिए आइटम जैसे शब्द का इस्तेमाल कर चुनाव प्रचार के नियमों को उल्लंघन किया है। आयोग ने कमलनाथ को सलाह देते हुए कहा कि किसी जनसभा को संबोधित करने के दौरान ऐसे शब्दों का इस्तेमाल न करें, खासकर जब आचार संहिता लागू हो। 

बिना नाम लिए राजनीतिक प्रतिद्वंदी पर टिप्पणी की 

कमलनाथ की टिप्पणी के जवाब में मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री इमरती देवी ने एक वीडियो में अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी को बिना नाम लिए पागल कहा था। साथ ही राजनीतिक प्रतिद्वंदी के परिवार की महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। हालांकि, इस वीडियो में इमरती देवी ने किसी का नाम नहीं लिया था। फिर भी माना जा रहा है कि उन्होंने यह टिप्पणी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर की थी। 

चुनाव आयोग ने नेता की पहचान बताने से इनकार कर दिया। आयोग ने कहा कि वह यह नहीं जानता कि इमरती देवी यह किसके लिए कह रहीं हैं। 

From around the web