MP: शादी के 8 साल बाद भी नहीं हुए बच्चे तो पत्नी ने करवाचौथ के दिन पति को केरोसिन डालकर जिंदा जलाया

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

करवा चौथ पर मध्य प्रदेश दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां गंधवानी के बोरडाबरा गांव में एक महिला पर अपने पति को करवा चौथ वाले दिन जिंदा जलाने का सनसनीखेज आरोप लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक पत्नी ने बच्चा ना होने को लेकर हुए विवाद के बाद अपने पति पर केरोसिन डाला और उसके बाद पति को आग के हवाले कर दिया। घटना करीब रात 1:30 बजे की बताई जा रही है। विवाद के बाद पत्नी ने पति को जिंदा जलाने की कोशिश की। इस घटना में घायल हुए पति को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जहां उसकी मौत हो गई। वहीं पुलिस ने आरोपी पत्नी को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस की मानें तो पति पत्नी के बीच विवाद का मुख्य कारण शादी के 8 साल बाद भी बच्चे ना होना था। पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि बच्चे नहीं होने के कारण पति-पत्नी के बीच रोजाना झगड़े होते थे। इसकी वजह से घर में माहौल भी बिगड़ा हुआ था लेकिन घटना वाले दिन विवाद इस हद तक बढ़ गया कि पति ने अपने पति को केरोसिन डालकर या के हवाले कर दिया।

वहीं, जिस दौरान पत्नी द्वारा उसके पति को जिंदा जलाने की कोशिश की गई तो युवक की चीख-पुकार सुन आसपास के लोग उनके घर पहुंचे और पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन तब तक युवक बुरी तरह से झुलस चुका था। जिसके बाद युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पति की मौत के बाद धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। गंधवानी थाना के प्रभारी जयराज सोलंकी ने बताया कि मौत से पहले पीड़ित पति का भी बयान लिया गया और उसी आधार पर महिला को गिरफ्तार कर लिया गया।

ग्रामीणों के मुताबिक घटना के समय तोप सिंह की छोटी बहन घर पर ही थी और वो खाना खाकर सो गई थी। तोप सिंह जब रात में 11 बजे घर पहुंचा तो बच्चे की बात को लेकर ही दोनों का झगड़ा शुरू हो गया। दोनों को एक दूसरे पर दूसरी शादी कर लेने का शक था जिसके बाद यह विवाद और बढ़ गया था।

From around the web