कांग्रेस नेता ने लगाया मोदी सरकार पर गांव में कोरोना फैलाने का आरोप

 

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस से राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने राज्यसभा में लॉकडाउन का मुद्दा उठाया। इस दौरान आनंद शर्मा ने सरकार को घेरते हुए कहा कि कोरोनाकाल में  लॉकडाउन की आवश्कता हुई। पूरी दुनिया में भी किया लॉकडाउन किया गया। लेकिन क्या हम तैयार थे लॉकडाउन के लिए। मैं कोई आरोप नहीं लगा रहा हूं क्योंकि तैयार तो पूरी दुनिया नहीं थी।

आनंद शर्मा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मोदी सरकार को राज्यों के साथ बातचीत करनी चाहिए थी।  प्रत्येक राज्य को सचेत करना चाहिए था उन्होंने कहा कि आखिर लॉकडाउन लागू करने से पहले राज्यों से बात क्यों नहीं की गई। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को पहले राज्य जिला और तहसील स्तर तक व्यवस्था करनी चाहिए थी। शर्मा ने कहा लॉकडाउन का ऐलान कर सरकार ने रेलगाड़ी बंद, बस बंद कर दी गई थी। जिससे लोगों को बहुत तकलीफ हुई ।

आनंद शर्मा ने कहा कोरोनाकाल के समय सरकार द्वारा जल्दी में लिया गया निर्णय से भारत की जो तस्वीरें बाहर के देशों में गई उसे हम इंकार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा सैकड़ों,हजारों किलोमीटर लोग पैदल चलकर गए। उन्होंने कहा जो हमारे देश में मजदूर वर्ग है जिनको कोरोना में कष्ट हुआ की सरकार द्वारा कोई व्यवस्था नहीं किया गया है। उन्होंने कहा अगर पहले से हर जगह कोविड सेंटर बनाया गया होता तो कोरोना गांवों तक ना फैलता।       

From around the web