मोदी सरकार के मंत्री का दावा, देश के सभी नागरिकों को मुफ्त मिलेगी कोविड-19 वैक्सीन !

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

कोरोना वायरस की वैक्सीन इस दिनों बिहार में चुनावी मुद्दा बना हुआ है। जब से भारतीय जनता पार्टी की ओर से फ्री वैक्सीन की बात कही गई है। तब से ही विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमलावर है। वैक्सीन पर छिड़े बवाल के बीच अब मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने देश के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन दी जाने की घोषणा की है। सारंगी ने बालासोर में तीन नवंबर को होने जा रहे उपचुनाव के लिए एक सभा को संबोधित करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ये घोषणा की गई है कि देश के सभी लोगों महामारी से बचाने के लिए कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। सारंगी ने कहा कि ये टीका देश के सभी नागरिकों में निशुल्क मिलेगा। हालांकि विपक्षी पार्टियों द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि बीजेपी इसे चुनाव में राजानीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है। सांरगी ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति के टीकाकरण पर करीब 500 रुपये का खर्चा आएगा।

ओडिशा के मंत्री ने केंद्र से मांगी थी सफाई

सारंगी ने यह दावा ओडिशा के खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता कल्याण मंत्री आरपी स्वैन के सवाल के जवाब में किया। आरपी स्वैन ने ये सवाल किया था कि बिहार में फ्री वैक्सीन के वादे के बाद ओडिशा को लेकर भाजपा का क्या रुख है?

गौरतलब है कि मोदी ने 20 अक्टूबर को राष्ट्र के नाम एक संबोधन में कहा था कि भारतीय वैज्ञानिक कई वैक्सीन विकसित करने की प्रक्रिया में हैं जो नैदानिक ​​परीक्षणों के विभिन्न चरणों में हैं और परिणाम उत्साहजनक प्रतीत होते हैं।

From around the web