केदारनाथ: बर्फबारी के बीच फंसे CM योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

कपाट बंद होने से पहले ही केदारनाथ धाम में जोरदार बर्फबारी हुई। इस बर्फबारी के बाद पूरी केदारनगरी सफेद रंग में रंग गई। बर्फबारी के साथ ही धाम में ठंडक भी बढ़ गई है। केदारनाथ के साथ ही गांगोत्री धाम में भी भारी बर्फ बारी हुई। यहां धाम के कपाट बंद होते ही अचानक मौसम के मिजाज में बदलाव आया और बर्फबारी शुरू हो गई। केदारनाथ में लगातार जारी भारी बर्फबारी के साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वहीं फंसे हैं। कहा जा रहा है दोनों मुख्यमंत्रियों को कपाट बंद होते ही 8:30 पर बद्रीनाथ के लिए उड़ान भरनी थी लेकिन बर्फबारी के कारण हेलीकॉप्टर का उड़ना संभव नहीं हो सका। फिलहाल मौसम के साफ होने का इंतजार किया जा रहा है।

आपको बता दें, उत्तर भारत समेत कई पहाड़ी राज्यों में भी मौसम में अचानक बदलाव आया है। तो वहीं रविवार को हुई जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में हुई बर्फबारी और यूपी, दिल्ली, राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज किया गया। बारिश के साथ ही हल्की हवाओं ने मौसम में हल्की ठंडक बढ़ा दी है।  

लोगों की बढ़ी परेशानी

इस बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट देखी जा सकती है। दिल्ली-एनसीआर में रविवार की शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। पूरे दिल्ली एनसीआर एकाएक बारिश शुरू हुई। बारिश की वजह से मौसम तो साफ हुआ ही, साथ ही दिल्ली की हवाएं नम हुईं।

From around the web