कोरोना के नए स्ट्रीम को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया SOP

 

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के फैले तकरीबन 1 साल हो चुंके है, जिसे लेकर कई देशों के वैज्ञानिक और शोधकर्ताओं ने दवाओं को भी बना लिया है, जो बेहद कई देशों के बाजारों में जल्द नजर आने वाला है। वहीं भारत इस टीके को जनवरी में लगाने की बात कह रहा है। हालांकि उससे पहले ही ब्रिटेन में आएं नए कोरोना स्ट्रेन ने एक बार फिर पूरी दुनिया को सोचने को मजबूर कर दिया है। वहीं इस नए स्ट्रेन को लेकर लोगों में भी भय का माहौल है।

आपको बता दें कि इस नए स्ट्रेन को लेकर स्वास्थ मंत्रालय ने एक SOP जारी की है। जिसमें इस महामारी से भारत को कैसे सुरक्षित रखा जा सकें उस संबंधित कई अहम कदमों का जिक्र किया गया है। बता दें कि इस SOP के अंतर्गत 25 नवंबर से 8 दिसंबर के बीच जो भी शख्स ब्रिटेन से भारत आया है, उनसे जिला निगरानी अधिकारियों द्वारा संपर्क किया जाएगा और उनके स्वास्थ्य की निगरानी करने की सलाह दी जाएगी।


वहीं 31 दिसंबर 2020 से पहले सभी तरह के टिकट कैंसिल और रिशिड्यूलिंग पर किसी तरह का कोई अतिरिक्त टैक्स नहीं लिया जायेगा। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर 31 दिसंबर 2020 तक रोक लगा रखा है।

From around the web