स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राज्यसभा में बताया कब तक आएगी कोरोना वैक्सीन

 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जहां पूरा विश्व परेशान है वहीं भारत में भी कोरोना ने अपना पैर पसार लिया है। लगातार भारत में कोरोना के हजारों केस आ रहे है। आज ससंद के मानसून सत्र में राज्यसभा में कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन सिंह कहा कि जुलाई-अगस्त में भारत में कोरोना के 30 करोड़ मामले और 50-60 लाख मौतों की बात कही गई।

मौजूदा समय में भारत में रोजाना कोरोना के 11 लाख टेस्ट हो रहे हैं, हमसे ज्यादा बस अमेरिका एक दिन पांच करोड़ टेस्ट करता है। राज्यसभा में स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि भारत अन्य देशों की तरह ही प्रयास कर रहा है। पीएम के मार्गदर्शन में एक विशेषज्ञों का एक समूह इसे देख रहा है और हमारे पास आगे के लिए बेहतर योजनाएं हैं।

डॉ हर्षवर्धन ने बताया कोरोना वैक्सीन को लेकर हमारे देश के वैज्ञानिक लगातार प्रयास कर रहे हैं और देश में तीन कंपनी कोरोना वैक्सीन को बनाने की कगार पर हैं। उन्होंने बताया कि जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में विशेषज्ञों की टीम कोरोना वैक्सीन पर काम कर रही उससे हम कह सकते हैं कि अगले साल की शुरुआत में कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी।

From around the web