हाथरस कांड : पीड़िता का नाम लेने पर एपी सिंह पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई, जा सकते है जेल

 

नई दिल्ली : अक्सर विवादित केसों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले वकील एपी सिंह एकबार फिर सुर्खियों में नजर आ रहे है, लेकिन इस बार वे सुर्खियों में जेल जाने को लेकर है। क्योंकि अब ऐसा कहा जा रहा है कि एपी सिंह अब जेल जा सकते है। गौरतलब है कि एक न्यूज चैनल के लाइव शो में एपी सिंह ने हाथरस के निर्भया का नाम लिया था, जो कानून के हिसाब से बिल्कुल गलत है।

आपको बता दें कि कानून के उल्लंघन के कारण एपी सिंह को आईपीसी की धारा 228ए के तहत अधिकतम दो साल की सजा देने का प्रावधान है। इसके साथ ही कोर्ट के पास जुर्माना लगाने का भी अधिकार है। बता दें कि दिल्ली के निर्भया की ही तरह एपी सिंह हाथरस के निर्भया के आरोपियों का केस लड़ रहे है, और वे इस मामले को एक नया ही एंगल देने की कोशिश कर रहे है।

वहीं पीड़िता पक्ष की वकील सीमा कुशवाह ने कहा कि, "पीड़िता का इस तरह से नाम लेने पर एपी सिंह के खिलाफ एफआईआर हो सकती है। दूसरी बात, ये इस मामले को राजनीति एंगल देने की कोशिश कर रहे हैं। ये परिवार पर ही लड़की को मारने का आरोप कैसे लगा सकते हैं।"

आपको बता दें कि लाइव शो के दौरान एपी सिंह ने आपोरियों के बचाव के दौरान कहा था कि, "लव अफेयर के चक्कर में लड़की के घरवालों ने उसे मार दिया। गांव में पीड़िता और आरोपी का घर पास-पास है। लेकिन फिर भी पीड़िता के भाई और आरोपी के बीच फोन पर साढ़ें पांच घंटे बात हुई। ये पता करने की जरूरत है कि दोनों के बीच आखिर क्या बात होती थी, जब दोनों का घर पास-पास है।"

बता दें कि हाथरस कांड के बाद विपक्षी पार्टियां लगातार हाथरस पीड़ित के परिवार की ओर रूख किये हुए थे, जिस दौरान उन्होंने योगी सरकार और प्रशासन पर भी जमकर हमला किया। लेकिन अब जब यूपी पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं तो इस मामले में अब पीड़िता के भाई का भी नाम सामने आ रहा है।

From around the web