गोंडा मामले में गहलोत का BJP पर वार, कहा- करौली पर तुरंत कार्रवाई अब आपकी बारी

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

राजस्थान के करौली में पुजारी की हत्या का मामला लगातार गरमाता जा रहा है। इस मामले को लेकर जहां भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत पर हमलावर है तो वहीं अब सीएम अशोक गहलोत भाजपा पर पलटवार किया है।

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, “राजस्थान में हमारे यहां घटना हो गयी थी, जिसमें पुलिस ने तत्परता दिखाकर त्वरित मुख्य मुजरिम को गिरफ्तार भी कर लिया, यूपी सरकार को चाहिए कि वो भी गोंडा (उत्तर प्रदेश) में पुजारी को गोली मारे जाने की घटना में तत्काल कार्रवाई करें.”

दरअसल, राजस्थान के करौली की तरह ही उत्तर प्रदेश के बागपात के बाद गोंडा जिले में भी एक पुजारी पर हमले का मामला सामने आया है। गोंडा में शनिवार रात में राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को गोली मार दी गई। इस मामले पर गोंडा के पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि गोंडा के इटिया थोक के एक गांव के एक मंदिर के पुजारी को शनिवार रात गोली मार दी गई। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले पर पुलिस घायल महंत की शिकायत पर 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है साथ ही दो लोगों को हिरासत में लेकर भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द से जल्द पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा और पूरा मामला जमीनी विवाद से लेकर जुड़ा हुआ है। इससे पहले भी एक महंत पर जानलेवा हमला हुआ था। जमीनी विवाद को लेकर हुए हमले के बाद सुरक्षा की दृष्टि से वहां पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

सीबीसीआईडी करेगी करौली कांड की जांच

करौली में हुई पुजारी की हत्या मामले में सीबीसीआईडी जांच करेगी। राजस्थान सरकार ने इसका आदेश दे दिया है। कल ही राज्य सरकार ने फैसला किया। पुलिस ने मामले में दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। अब तक दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जबकि 6 आरोपी अभी भी फरार हैं। कल जिस आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, उसका नाम दिलखुश मीणा है।

बीजेपी पर गहलोत ने साधा निशाना

करौली की घटना को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि बीजेपी दो परिवारों के झगड़े को समुदायों का झगड़ा बनाकर राजस्थान क माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने ये भी कहा है कि करौली की वारदात पर राजस्थान पुलिस ने फौरन मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, यूपी सरकार को भी चाहिए को वो गोंडा में पुजारी को गोली मारने की घटना में फौरन कार्रवाई करें।

From around the web