65 साल की उम्र में दूसरी शादी करेंगे पूर्व सॉलिसिटर जनरल

 

नई दिल्ली : 65 साल की उम्र में पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे शादी के बंधन में बंधनें जा रहे है, वो भी दूसरी। गौरतलब है कि 65 वर्षीय साल्वे, पिछले महीने ही अपने 38 साल के वैवाहिक संबंध को छोड़कर अपनी पत्नी से कानूनी तौर पर अलग हो गये थे। आपको बता दें कि हरीश साल्वे और मीनाक्षी की दो बेटियां भी हैं।

बता दें कि साल्वे तलाक के बाद लंदन में बच्चों से दूर रहते हुए भी कैरोलिन ने उन्हें भावनात्मक रूप से काफी संभाला। दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग जमी और बात आगे की जिन्दगी एक साथ गुजारने तक आ पहुंची। आपको बता दें कि हरीश साल्वे अपनी दोस्त कैरोलिन ब्रॉसर्ड के साथ 28 अक्तूबर को लंदन के एक चर्च में विवाह करने जा रहे हैं। दोनों का ये दूसरा विवाह है।

आपको बता दें कि अब साल्वे भी धर्म बदलकर ईसाई बन चुके हैं। वहीं वे कैरोलिन के साथ पिछले दो सालों से नियमित रूप से उत्तरी लंदन के चर्च में जाते रहे हैं। हरीश साल्वे और कैरोलिन दोनों का ये दूसरा विवाह है। दोनों की पूर्व विवाह से संतानें भी हैं। पेशे से कलाकार कैरोलिन 56 साल की हैं और एक लड़की की मां हैं। बता दें कि हरीश साल्वे की कैरोलिन से मुलाकात एक आर्ट एग्जीबिशन में हुई थी। दोनों के बीच की यह मुलाकात धीरे-धीरे और गहरी हो गई। इससे पहले चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे और साल्वे दोनों की मुलाकात स्कूलिंग के दौरान हुई थी। दोनों महाराष्ट्र के नागपुर शहर में पढ़ाई करते थे। इसके बाद 1976 में साल्वे दिल्ली आ गए और बोबडे मुंबई हाई कोर्ट। बाद में बोबडे हाई कोर्ट जज बन गए और साल्वे सीनियर एडवोकेट और फिर  सॉलिसिटर जनरल।

आपको बता दें कि हरीश साल्वे कुलभूषण जाधव सहित कई अंतर्राष्ट्रीय मामलों में भारत सरकार की पैरवी कर देश को गौरवान्वित कर चुके हैं। वहीं उन्होंने देश दुनिया के नामी उद्योगपतियों और कंपनियों वोडाफोन, रिलायंस, मुकेश अंबानी, रतन टाटा जैसे सभी बड़े नामों के कानूनी मामलों की कोर्ट में नुमाइंदगी भी की है।

From around the web