Farmer Protest: आज 27वें दिन भी अपने मांगों को लेकर बॉर्डर पर डटे रहे किसान, नहीं मिला कोई निमंत्रण

 

नई दिल्ली : देश में जारी कड़कती ठंड के बीच आज भी किसान अपने मांगों को लेकर बॉर्डर पर डटे हुए है, जो उनके प्रदर्शन का 27वां दिन है। आपको बता दें कि एक तरफ जहां बढ़ती ठंड ने आम लोगों को परेशान कर दिया है, वहीं किसान इस बढ़ती ठंड में भी अपने मांगों को लेकर अड़े है। उनका कहना है कि जब तक सरकार उनके मांगों को नहीं मानेंगी, तब तक वे अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे। ध्यान हो कि 21 दिसंबर से ही किसानों ने भूख हड़ताल भी शुरू कर दी है, जिसमें प्रतिदिन 11 किसान अन्न का एक भी दाना नहीं खाएंगे।

वहीं कल यानी सोमवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि उन्होंने किसानों को एक पत्र लिखकर दोबारा बातचीत के लिए एक तारीख बताने का अनुरोध किया है। जिस पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि कल किसानों को पत्र(बातचीत के लिए) गया है, सरकार लगातार प्रस्ताव भेजती रही है। मुझे उम्मीद है कि आज किसान इस पर सकारात्मक रुख लेंगे, दोबारा बातचीत शुरू होगी और समाधान निकलेगा।

वहीं आज यानी मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमें कृषि मंत्री से अभी तक बैठक का कोई निमंत्रण नहीं मिला है। किसानों ने निर्णय लिया है कि जब तक सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब तक वे वापस नहीं जाएंगे। सभी मुद्दों को हल करने में एक महीने से अधिक समय लगेगा।

गौरतलब है कि किसानों के लगातार प्रदर्शन से आम जन-जीवन परेशान हो गये है, जो दिल्ली बॉर्डर उसके आस-पास के क्षेत्र के रहने वाले बाशिंदें है, उन्हें प्रतिदिन सड़क जाम जैसे समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

From around the web