Farmer Protest: किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

 

नई दिल्ली : तीनों कृषि कानीन को लेकर किसानों ने आज ट्रैक्टर रैली शुरू की है। इसे लेकर बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है, जिससे किसी तरह का उपद्रव या हिंसा ना हो सकें। हालांकि किसान अपने शांति विरोध प्रदर्शन के तहत आगे बढ़ रहे है, जो 43वें दिन भी जारी रहा। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "जब तक कानून रद्द नहीं होगा तब तक हम यहां बैठे रहेंगे।"

हरियाणा के नूंह में किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए कुंडली-मानेसर-पलवल टोल प्लाज़ा (KMP) पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सब इंसपेक्टर ने बताया, "प्रशासन ने पूरा प्रबंध किया है। किसान रैली का कोई भी ट्रैक्टर KMP पर नहीं चढ़ने दिया जाएगा, टोल पर ही रोक लिया जाएगा।"


शैलेंद्र कुमार सिंह, एडीएम (सिटी), गाजियाबाद ज़िला, उत्तर प्रदेश ने बताया कि यहां की गाड़ियां नोएडा जाकर वहां से गाज़ीपुर बॉर्डर वापस आएंगी। हमारी तरफ से पूरी व्यवस्था की गई है। हम सभी चीज़ो का वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं और हम लगातार इनके संपर्क में है।

वहीं दिल्ली के उत्तर पश्चिम की DCP ने बताया कि , "हमारी टीम तैनात है ताकि कानून-व्यवस्था बनी रहे। हम किसान संगठनों से भी बात कर रहे हैं कि अब तक जैसे उन्होंने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया वैसे आगे भी करते रहें।"

From around the web