Farmer Protest: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लगा बड़ा झटका, वेबिनार के जरिये किसान देंगे आज जवाब

 

नई दिल्ली : देश में जारी किसान आंदोलन के आज तकरीबन एक माह बीत गये, लेकिन अभी भी किसान सड़कों पर डटे है। किसानों का कहना है कि सरकार बिना किसी शर्त के साथ बातचीत की टेबल पर आ। गौरतलब है कि किसानों ने सरकार की ओर से जारी ताजा संशोधनों के प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया है। किसानों की ओर से अब भी तीनों कानून वापसी की मांग की जा रही है।

आपको बता दें कि किसानों के द्वारा आज एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी। किसान नेता दोपहर 12 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें वे अपने आंदोलन का कारण बताएंगे। किसान मोर्चा की ओर से अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है, ताकि अगर लोगों के कुछ सवाल हो तो वो जवाब दे सकें।

जबकि किसानों के आंदोलन के बीच आज किसान सेना के समर्थक और किसान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात कर नए कृषि कानूनों पर अपना समर्थन देगी। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल कांग्रेस पार्टी द्वारा आज निकाले जाने वाले मार्च को कोई परमिशन नहीं मिली है, जिससे वे मार्च नहीं निकाल सकेंगे। हालांकि, राहुल गांधी समेत तीन नेता राष्ट्रपति भवन जा सकेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भारत के किसान ऐसी त्रासदी से बचने के लिए कृषि-विरोधी क़ानूनों के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे हैं, इस सत्याग्रह में हम सबको देश के अन्नदाता का साथ देना होगा।

बता दें कि नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है और राष्ट्रपति भवन के पास सुरक्षा को बढ़ाया गया है।

From around the web