किसान आंदोलन: कृषि बिल को लेकर दो भागों में बंटे किसान, तोमर ने कहा होगा पूरा

 

नई दिल्ली: किसान आंदोलन को लेकर किसान लगातार 27 दिनों से प्रदर्शन कर रहे है, जिसे लेकर सरकार ने भी कहा है कि उन्होंने उन्हें पत्र लिखा है, जिसके बाद बैठक में अहम निर्णय लिया जायेगा। आपको बता दें कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र​ सिंह तोमर की किसान संघर्ष समिति और भारतीय किसान यूनियन के नेताओं के साथ कृषि भवन में बैठक खत्म हो गई है।

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि आज अनेक किसान यूनियन के पदाधिकारी आए और उनकी ये चिंता है कि सरकार बिलों में कोई संशोधन करने जा रही है। उन्होंने कहा है कि ये बिल किसानों की दृष्टि से बहुत कारगर हैं, किसानों के लिए फायदे में हैं और बिल में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि जल्दी उनका विचार-विमर्श पूरा होगा, वो चर्चा करेंगे और हम समाधान निकालने में सफल होंगे। वहीं किसान नेता कुलवंत सिंह संधू ने कहा कि आज पंजाब के 32 किसान संगठनों की बैठक हुई और उसमें ये फैसला किया गया कि केंद्र सरकार की चिट्ठी पर कल की बैठक में फैसला लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसान 25-27 दिसंबर को हरियाणा के टोल प्लाजा फ्री करेंगे।

From around the web