चुनाव आयोग ने किया बिहार के तारीखों का ऐलान, सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा मतदान

 

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव होने में अभी कुछ दिन शेष है, उससे पहले चुनाव के तिथि का ऐलान होने है। आपको बता दें कि इस चुनाव तिथि को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस को संबोधित कर बिहार के चुनावी तिथि का ऐलान किया, जो 5 चरणों में होगा। अरोड़ा ने ऐलान कर कहा कि मतदान का समय एक घंटा बढ़ाया गया है, जो अब सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होंगे।

सुनील अरोड़ा ने बताया कि बिहार राज्य में विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर, 2020 को समाप्त होने वाला है। बिहार विधानसभा में 243 सदस्यों की संख्या है, जिनमें से 38 सीटें एससी और दो एसटी के लिए आरक्षित हैं। वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर 7 लाख से अधिक हैंड सेनिटाइजर इकाइयां, लगभग 46 लाख मास्क, 6 लाख पीपीई किट, 6.7 लाख यूनिट फेस-शील्ड, 23 लाख (जोड़े) हैंड ग्लव्स की व्यवस्था है। मतदाताओं के लिए विशेष रूप से, 7.2 करोड़ एकल-उपयोग वाले दस्ताने की व्यवस्था की गई।

अरोड़ा ने कहा कि # COVID19 मरीज़, जो अलग-अलग हैं, वे मतदान के अंतिम दिन, अपने संबंधित मतदान केंद्रों पर, स्वास्थ्य अधिकारियों की देखरेख में अपना वोट डाल सकेंगे। खबरों की मानें तो बिहार चुनाव 18 अक्टूबर से 24 नवंबर तक होने है। हालांकि अभी बिहार चुनाव के तिथि का ऐलान किया जा रहा है।

From around the web