दुनिया के टॉप संक्रमित देश में वैक्सीनेशन से कम हुई मौतें, अब भारत को भी है उम्मीद, देखें आंकड़ें...

 
दुनिया के टॉप संक्रमित देश में वैक्सीनेशन से कम हुई मौतें, अब भारत को भी है उम्मीद, देखें आंकड़ें...

नई दिल्ली: भारत में कोरोना की इस लहर ने सभी को झकझोर दिया है। आए दिन लाखों की संख्या में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। जहां एक तरफ देश में कोरोना के आंकड़ों को देख दहशत का माहौल है वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन का काम भी लगातार जारी है। और अब कोरोना वैक्सीन ही सभी को एकमात्र आशा की किरण दिखाती नजर आ रही है।

दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित देशों की संख्या में 7वें नंबर पर यूके(UK) था, उस देश ने भी वैक्सीनेशन से ही कोरोना संक्रमण को कम करने में सफलता पायी है। ऐसे में भारत को भी अब कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का रास्ता ही एक उम्मीद दे रहा है।

भारत देश में महामारी का संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि यहां 1.59 करोड़ लोग अब तक संक्रमित हो चुके है और देश कोरोना संक्रमण के केस में टॉप 4 में पहुंच चुका है। जबकि 1.34 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। तो वहीं 1.84 लाख लोग मौत के मुंह में जा चुके हैं। कोरोना संक्रमण के मामले में अमेरिका टॉप पर है। यूएसए में 3.26 करोड़ संक्रमित हैं जबकि ब्राजील में 1.41 करोड़ तथा फ्रांस में 53.74 लाख संक्रमित हैं।

भारत में संक्रमित मामलों में प्रतिदिन का आंकड़ा लाखों पार

दुनिया भर में कोरोना के रोज नए रिकार्ड सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटों में रिकार्ड 8 लाख 80 हजार 977 केस सामने आए। यह अबतक का सबसे अधिक है। भारत भी प्रतिदिन तीन लाख केस के रिकार्ड पर पहुंच गया है।

ब्रिटेन में वैक्सीनेशन के बाद घटी मौतें

कोरोना संक्रमण के रोकथाम में वैक्सीनेशन अभियान सबसे बड़ी उम्मीद बनी हुई है। ब्रिटेन ने वैक्सीनेशन से कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों को थाम लिया है। यूके में अबतक 4,395,730 मामले सामने आए। इसमें 4,166,734 लोग ठीक हो गए। जबकि 127,327 लोगों की मौत हुई।

From around the web