COVID-19: पिछले 24 घंटों में कोरोना केसों में आई भारी गिरावट, फिर भी राहत नहीं

 

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना संकट के बीच पिछले कुछ दिनों में लगातार कोरोना महामारी के आंकड़ों में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है, जिसने आम लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना महामारी ने जहां आम लोगों की राहत दी है, वहीं यह राहत बेहद नाकाफी है। बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 47 हजार 638 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 670 मरीजों ने अपनी जान गंवा दी है।

अगर हम गुरूवार को आए बीते 24 घटों में कोरोना के आंकड़ों की बात करें तो 50 हजार 209 नए मामले सामने आए थे, जबकि 704 लोगों की मौत हो गई थी। आपको बता दें कि ये आंकड़ें पिछले 24 घंटों में आएं मामले से काफी कम है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों की बात करें तो, अब तक देश में 77 लाख 65 हज़ार 966 लोग कोरोना वायरस को मात देने में सफल हुए हैं। वहीं बीते 24 घंटों में 54 हज़ार 157 कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य में भी सुधार हुआ है।  

आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्तर पर मरीजों के ठीक होने की दर में और सुधार हुआ है और यह अब बढ़कर 92.20 प्रतिशत हो गया है। अगर हम राज्यों की बात करें तो सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और पश्चिम बंगाल से सामने आये हैं। वहीं सबसे अधिक इलाजरत लोगों की संख्या भी इन राज्यों से अधिक है। देशों की बात करें तो सबसे अधिक मामले अमेरिका से सामने आये हैं, जिसके बाद भारत दूसरे स्थान पर और तीसरे स्थान पर ब्राजील है।

From around the web