COVID-19: पिछले 24 घंटों में कोरोना केसों में आई कमी, मरने वाले लोगों की संख्या 333

 

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना महामारी के आंकड़े दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है, भले ही नये मामलों में कमी आ रही हो, जो राहत भरा है। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में देश में #COVID19 के 24,337 नए मामले सामने आये है। जिससे देश में कुल मामलों की संख्या 1 करोड़ 55 हजार 560 हो गए। वहीं 333 मौतों के साथ भारत में कोरोना महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या 1 लाख 45 हजार 810 हो गई। बता दें कि यह लगातार 8वां दिन है, जिस दिन 30 हजार से कम केस आये।

पिछले 24 घंटों में ठीक हुए लोगों की संख्या 25 हजार 709 है, जिससे देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 3 लाख 3 हजार 639 हैं। वहीं कुल डिस्चार्ज लोगों की संख्या 96 लाख 6 हजार 111 हो गये। बता दें कि शनिवार को भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26,624  नये मामले सामने आये थे, वहीं मरने वाले लोगों की संख्या 341 थीं।

स्वास्थ और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से होने वाली मौतें(प्रति दस लाख की आबादी पर) दुनिया में सबसे कम में से एक है। पिछले 5 हफ़्तों में कोरोना वायरस की औसत दैनिक नई मौतों में गिरावट आई है। आपको बता दें कि देश में सबसे अधिक मामले उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, केरल और महाराष्ट्र से हैं। राहत की बात है की इन्हीं राज्यों में से मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की गई है।

कोरोना मामले बढ़ने की ये संख्या दुनिया में अमेरिका और रूस के बाद सबसे ज्यादा है। वहीं मौत की संख्या दुनिया में पांचवें नंबर पर है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश हो। रिकवरी दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा भारत में हुई है। मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है।

From around the web