COVID-19 : पिछले 24 घंटों में थमी कोरोना की रफ्तार, मरने वाले लोगों की संख्या में कोई कमी नहीं

 

नई दिल्ली : कोरोना महामारी का रफ्तार लगातार कमोबेश होता नजर आ रहा है, जिसने लोगों का जिना मुहाल कर दिया है। आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में जो केस सामने आये थे, वो तो और दिनों की अपेक्षा कम थी, लेकिन मौत के जो मामले आये वो काफी चौंकाने वाला था। बता दें कि पिछले 24 घंटों में 61,871 नए कोरोना के मामले सामने आये है, वहीं 72,614 मरीज ठीक हुए है।

आपको बता दें कि कोरोना ने पिछले 24 घंटों में 1033 कोरोना संक्रमित लोगों की जान ले ली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 74 लाख 94 हजार के पार पहुंच गई है। इनमें से एक लाख 14 हजार मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं ठीक हुए लोगों की संख्या 65 लाख 97 हजार तक पहुंच गई है और एक्टिव केस की संख्या घटकर 7 लाख 83 हजार पर आ गई है।

अगर हम देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केसों की बात करें तो, महाराष्ट्र अभी भी पहले स्थान पर बना हुआ है। वहीं महाराष्ट्र के बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक केस है। वहीं दुनिया  भारत का दूसरा स्थान है, जबकि अमेरिका और ब्राजील दूसरे और तीसरे स्थान पर है। वहीं मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत तीसरे नंबर पर हैं।

राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मृत्यु दर गिरकर 1.51% हो गई। इसके अलावा एक्टिव केस जिनका इलाज चल रहा है उनकी दर भी घटकर 11% हो गई है। इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी ठीक होने की दर 88% पर है। आपको बता दें कि भारत में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है।

From around the web