COVID-19: पिछले 24 घंटों में कोरोना केसों में आई भारी कमी, मरने वाले लोगों की संख्या...

 

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना संकट के बीच लगातार कोरोना के नये मामलों में भारी कमी आ रही है, वहीं मरने वाले लोगों की संख्या में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 45,149 नये मामले सामने आये थे, वहीं मरने वाले लोगों की संख्या 480 है। जो पिछले दिनों सामने आये केसों की संख्या में तुलना में कम है। वहीं इस महामारी से ठीक हुए लोगों की संख्या 59,105 है।

आपको बता दें कि रविवार को बीते 24 घंटों में देश में 50,129 नए मामले सामने आये थे, वहीं 578 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान भी गंवाई। जबकि 62,077 मरीज ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ मंत्रालय की बात करें तो इन केसों की संख्या के साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 79 लाख 09 हजार पहुंच गई है। वहीं एक्टिव केस की संख्या घटकर 6 लाख 53 हजार पर आ गए हैं। जबकि इस महामारी से ठीक हुए लोगों की संख्या 71 लाख 37 हजार के पार पहुंच गई है।

ICMR के मुताबिक, 25 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के कुल 10 करोड़ 34 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 9.39 लाख सैंपल की टेस्टिंग कल की गई। अगर हम राज्य में सबसे अधिक मामले की बात करें तो महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आये हैं, इसके बाद कर्नाटक, केरल, आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु हैं।

अगर हम दुनिया की बात करें तो एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है। वहीं मरने वाले लोगों की संख्या अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे स्थान पर है। रिकवरी रेट की बात करें तो, सबसे अधिक कोरोना महामारी से ठीक हुए लोगों की संख्या भारत से सामने आये हैं, जिससे भारत कोरोना संक्रमण से ठीक हुए लोगों की संख्या में पहले स्थान पर है।

From around the web