COVID-19 : पिछले 24 घंटे में सामने आये 74,383 नए मामले, मरने वाले लोगों की संख्या 900 के पार

 

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना महामारी के आंकड़े नित प्रतिदिन नये ऊंचाईयों को छू रहा है, जो काफी चिंताजनक है। आपको बता दें कि भारत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख के पार पहुंच गई है, जिसमें 60 लाख से ज्यादा लोग ठीक होकर वापस अपने घर जा चुंके है, वहीं एक लाख 8 हजार 334 मरीजों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ मंत्रालय की मानें तो बीते 24 घंटों में देश में 74,383 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए है, वहीं 918 मरीजों की जान भी चली गई है। जबकि इतने ही घंटों में 89,154 मरीज ठीक भी हुए है। राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मृत्यु दर गिरकर 1.53% हो गई। इसके अलावा एक्टिव केस जिनका इलाज चल रहा है उनकी भी दर घटकर 13% हो गई है। इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी ठीक होने की दर 86% पर है। आपको बता दे कि भारत में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है।

आपको बता दें कि कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से सामने आये है। बता दें कि इन 5 राज्यों से 61% रिकॉर्ड दर्ज किए गए हैं, वहीं रिकवरी रेट 54.3% हैं। वहीं एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है, जबकि मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का तीसरा नंबर है।

From around the web