कोरोना वायरस: UP वालों के लिए बड़ी खबर, अब 1500 सौ नहीं बल्कि 600 में होगी जांच 

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

देश में कोरोना के सामने आ रहे नए मामलों लगातार गिरावट आ रही है। पहले कोरोना के नए मामले जो सामने आ रहे थे उसका आंकड़ा 80 हजार तक था लेकिन अब ये आंकड़ा कम होकर 50,000 पर पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1, 861 नए कोरोना के मामले सामने आए। और 2,465  लोग अस्पताल से अपने घर आ गए। प्रदेश में बढ़ते कोरोना के इसी कहर के बीच लोगों के लिए अच्छी खबर है।

बता दें, कोरोना के टेस्टिंग के लिए सरकार की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है। दरअसल, पहले कोरोना का टेस्ट करवाने के लिए लोगों को 1500 देने पड़ते थे उन्हें अब 600 रुपये देने होंगे। लोग अब उत्तरप्रदेश में मेडिकल कॉलेज और संस्थाओ में कोरोना मरीजों की टेस्टिंग 600 रूपए में करा सकेंगे साथ ही थैलेसीमिया और हिमोफिलिया के मरीजों की जांच मुफ्त में की जायेगी। चिकित्षा शिक्षा के   उपर डॉ रजनीश दुबे ने गुरूवार को ये जानकारी दी।

नए आदेश के अनुसार, कैंसर और डायलिसिस के मरीजों की आरटीपीसीआर जांच सिर्फ 300 में होगी।  उनके साथ एक व्यक्ति की जांच 300 में ही होगी। ऐसे मरीजों को छूट इसलिए दी गई है क्योंकि उन्हें सप्ताह में दो बार आना होता है।

सरकारी अस्पतालों के बाद निजी अस्पतालों में भी पोस्ट कोविड ओपीडी शुरू हुई है। इसकी शुरुआत अपोलो मेडिकल ने की है। अस्पताल प्रबन्धक ने इसे रिकवर किलनिक नाम दिया है।

From around the web