कोरोना ने फिर बनाया रिकॉर्ड, सामने आए 3.80 लाख कोरोना के केस

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

देश में कोरोना के केस लगातार बढते जा रहे हैं। पूरी दुनिया में बीते 24 घंटों के अंदर कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 3.80 लाख केस सामने आएं हैं। जब्कि इससे पहले 10 अक्टूबर को 3.70 मामले प्रकाश में आए थे। बता दें, कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देशों में भारत आता है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना से संक्रमित लोगों का आकंड़ा 73 लाख 7 हजार के पार जा चुका है। इसमें से एक लाख 11 हजार 266 मरीजों की जान जा चुकी है। वहीं कोरोना को मात देकर ठीक हुए लोगों का आंकड़ा 63 लाख 83 हजार तक पहुंच गया है।

दुनियाभर में 3 करोड़ 87 लाख लोग संक्रमित

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा अबतक 3 करोड़ 87 लाख के पास जा पहुंचा है। इसमें से 10 लाख 96 हजार लोग मौत की नींद सो चुके हैं। मौत का आंकड़ा 2 करोड़ 91 लाख पर बना हुआ है।

सबसे अधिक प्रभावित भारत

कोरोना से प्रभावित देशों की बात करें तो भारत एक ऐसा देश हैं जहां कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है और देशों की तुलना में कोरोना भारत में सबसे तेजी से अपने पैर पसार रहा है। अमेरिका में कोरोना के सबसे अधिक प्रभावित देशों में पहले नंबर पर है। यहां 24 घंटों में 58 हजार से ज्यादा नए केस आए हैं। वहीं कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित तीसरे देश ब्राजील में 24 घंटे में सिर्फ 26 हजार मामले आए हैं। दुनिया में कोरोना मामलों में नंबर-2 स्थान पर पहुंच चुके भारत में हर दिन सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं।

भारत दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले में दूसरे नंबर पर है। यही नहीं सबसे ज्यादा मौत के मामले में तीसरे नंबर पर है। साथ ही भारत ऐसा दूसरा देश है जहां सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं।

From around the web