पिछले 24 घंटों में कोरोना केसों में आई कमी, मरने वाले लोगों की संख्या में नहीं मिली अधिक राहत

 

नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी को लेकर लगातार चौंकाने वाले रिकॉर्ड सामने आ रहे है, कभी इस केसों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी होती है, तो कभी भारी कमी। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के नये मामलों में राहत दी है, जिससे यह आंकड़ा 7 हजार के करीब रहा। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में 70,496 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए और 78,365 मरीज ठीक भी हुए हैं। हालांकि 964 मरीजों की जान भी चली गई।

आपको बता दें कि इन केसों के साथ ही देश में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 69 लाख 6 हजार के पार हो गई है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या घटकर 8 लाख 93 हजार हो गई हैं। जबकि मरने वाले लोगों की संख्या एक लाख 6 हजार 490 हो चुकी है। बता दें कि संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या छह गुना ज्यादा है, जो बीते तीन हफ्तों में दिखने को मिलें।

अगर हम राज्य में कोरोना केसों की बात करें तो, राज्यों में महाराष्ट्र केसों की संख्या सबसे अधिक है। इसके बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश हैं। वहीं एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है। जबकि कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है। मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है।

From around the web