देश में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में 1 हजार से अधिक लोगों की मौत

 

रिपोर्ट : रितिका आर्या

नई दिल्ली : देश में कोरोना की रफ्तार भले ही थोड़ी कम हो गई हो लेकिन इसके कारण जान गंवाने वालों का आंकड़ा 29 सितंबर को स्थिर होने के बाद एक बार फिर 30 सितंबर को अपना रिकॉर्ड तोड़ रहा है। आपको बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 80,472 नए कोरोना मामले सामने आए हैं तो वहीं 1179 मरीजों की मौत हो गई है। इससे एक दिन पहले देश में कोरोना के 70,589 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ ही 776 मरीजों की जान चली गई थी।

ठीक हो रहे लोगों की संख्या में इजाफा

देश में कोरोना के बढ़ रहे आंकड़े के साथ ही राहत की बात ये है की रिकवरी रेट बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के कुल मामलों की संख्या 62 लाख 25 हजार हो गई है। इनके साथ ही 97,497 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में एक्टिव केस की संख्या 9 लाख 40 हजार हो गई है और 51 लाख 87 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में

देश में कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। ये राज्य कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है यहां वायरस पीड़ितों के कुल आंकड़े 13 लाख के पार जा चुके हैं। महाराष्ट्र के बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश हैं। इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है। मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है।

From around the web