पिछले 24 घंटों में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, मरने वाले मरीजों की संख्या तकरीबन 1000 के पास

 

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना संकट के बीच लगातार लोगों में भय बना हुआ है, क्योंकि उन्हें डर हैं कि कहीं वे भी इस महामारी की चपेट में ना आ जाएं। गौरतलब हैं कि WHO ने ठंड के मौसम में महामारी की रफ्तार और भी अधिक तेज होने की बात कहीं है। अगर हम पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में 73,272 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए। वहीं 926 लोगों की जान चली गई, जबकि 82,753 लोग ठीक हो गए।  

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 69 लाख 79 हजार हो गई है। इनमें से एक लाख 7 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक्टिव केस की संख्या घटकर 8 लाख 83 हजार हो गई और कुल 59 लाख 88 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं अगर इन बढ़ते आंकड़ों के बीच राहत की बात की जाएं तो देश में लगातार तीन हफ्तों से नए रिकवरी केसों की संख्या, नए कोरोना केसों से अधिक आ रही है।

अगर हम राज्य में सबसे अधिक कोरोना आंकड़ों की बात करें तो आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र अभी भी सबसे आगे है। वहीं एक्टिव केसों के मामले में भारत का दूसरा स्थान है। जबकि मौत के मामले में भारत का अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरा स्थान है।

From around the web