कोरोना असर: दिल्ली और मुंबई के बीच बंद होगी रेल और उड़ान सेवा !

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

देश में कोरोना के बढ़ते संकट के बीच महाराष्ट्र सरकार एक बड़ा फैसला ले सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि सरकार दिल्ली से मुंबई तक की सभी उड़ानों को रद्द कर सकती है। इसके साथ ही सभी रेल सेवाओं को भी बंद किया जा सकता है। हालांकि अभी इसे लेकर किसी तरह का औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन सूत्रों की मानें तो इसे लेकर शाम तक सरकार का फैसला सामने आ सकता है।

आपको बता दें इससे पहले कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी ने बड़ा फैसला लिया था। बीएमसी ने सभी स्कूलों को 31 दिसंबर तक ना खोलने का निर्णय लिया था। बीएमसी से पहले गुजरात ने भी स्कूलों के खोलें जाने के फैसले को वापस ले लिया है।

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र देश उन राज्यों में से एक है जहां कोरोना का सबसे अधिक कहर देखने को मिल रहा है। आंकड़ों की मानें तो महाराष्ट्र में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 79,738 है। कोरोना महामारी के महाराष्ट्र में अब तक 17 लाख 63 हजार 55 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 46,356 लोगों की जान जा चुकी है। सबसे अधिक मामले पुणे में ही देखने को मिले हैं यहा पर तीन लाख 44 हजार से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं।

गुजरात में फैसला हुआ वापस

इससे पहले गुजरात सरकार ने 23 नवंबर से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया था लेकिन कोरोना के मामले सामने आने के बाद सरकार ने फैसला वापस ले लिया। स्कूलों को कब खोला जाएगा, फिलहाल इस पर सरकार ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है। गौरतलब है कि सरकार ने इसी महीने घोषणा की थी कि 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों और कॉलेज में फाइनल ईयर के छात्रों के लिए कॉलेज 23 नवंबर से खोले जाएंगे। हालांकि इस दौरान स्कूल और कॉलेजों में सरकार की एसओपी का पूरी तरह ध्यान रखा जाएगा। सरकार ने स्कूलों और कॉलेज के लिए एसओपी भी जारी कर दी है।

From around the web