EVM पर आमन-सामने आये कांग्रेस नेता, कार्ति चिदंबरम ने कहा EVM को दोष देना बंद करें

 

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव में प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी के पिछड़ जाने के बाद पुष्पम ने EVM के HACKED होने की बात कही थीं। जिस पर कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि जब सैटेलाइट को कंट्रोल किया जा सकता है, तो EVM को क्यों नहीं। इन्हीं सब बयानों के बीच कांग्रेस नेता आमने-सामने आ गये है। एक तरफ जहां कांग्रेस नेता EVM मशीन का बचाव कर रहें है तो वहीं दूसरी तरफ वे उदित राज के बयान से पल्ला झाड़ रहे है।

कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने EVM का बचाव करते हुए ट्वीट कर कहा कि, चुनाव का नतीजा कुछ भी हो, लेकिन अब ईवीएम को दोष देना बंद करना चाहिए। मेरे हिसाब से ईवीएम सिस्टम मजबूत, सटीक और भरोसेमंद है।' वहीं कांग्रेस के आधिकारिक प्रवक्ता रागिनी नायक ने उदित राज के बयानों से किनारा किया। रागिनी नायक ने कहा कि हमने ईवीएम पर सवाल नहीं उठाए और किसी की व्यक्तिगत टिप्पणी को दरकिनार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम चुनाव जीतेंगे और ईवीएम पर कोई सवाल नहीं उठा रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले बिहार चुनाव जनसभा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ईवीएम को लेकर कई सवाल उठाये थें। इस दौरान उन्होंने ईवीएम को एमवीएम यानी मोदी वोटिंश मशीन भी बताया था। अगर हम अभी तक आएं रूझानों की बात करें तो बीजेपी 70, राजद 67, जदयू 41 और कांग्रेस 20 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। जिनमें से बीजेपी 4, राजद 2, जदयू 2, INC 1 और VIP 1 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है।

From around the web