CDS प्रमुख जनरल बिपिन रावत का बड़ा बयान, चीन के साथ कभी भी छिड़ सकता है जंग!

 

नई दिल्ली : LAC पर चीन द्वारा लगातार दुस्साहसी कदम के बाद भारतीय जवान लगातार सख्त कदम उठा रहें है, जिससे चीन बौखलाया हुआ है। वहीं अब भारतीय CDS प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी बड़ा बयान दिया है। रावत ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। हमारा रुख स्पष्ट है, हम वास्तविक नियंत्रण रेखा में कोई बदलाव स्वीकार नहीं करेंगे।

जनरल रावत ने बताया कि, चीन की पीएलए लद्दाख में अपने दुस्साहस को लेकर भारतीय बलों की मजबूत प्रतिक्रिया के कारण अप्रत्याशित परिणाम का सामना कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि, सीमा पर झड़पों और बिना उकसावे के सैन्य कारवाई के बड़े संघर्ष में तबदील होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। जिसे लेकर सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षा जवानों की तैनाती कर दी गई है।

वहीं उन्होंने पाकिस्तान पर हमलावर होते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में पाक के लगातार छद्म युद्ध और भारत के खिलाफ दुष्ट बयानबाजी के कारण भारत और पाकिस्तान के संबंध और भी खराब हो गए हैं। आपको बता दें कि चीन के लगातार गलत रवैये के कारण सर्द के मौसम में अमेरिका से गर्म कपड़ों को मंगाया गया है, जिसका इस्तेमाल भीषण सर्दी में किया जाता है।

बता दें कि गर्म कपड़ों के साथ जवानों को एसआईजी असॉल्ट राइफल भी दी गई है, जिससे जवानों को सर्द मौसम में चुनौतियों से निपटने में मदद मिलेगी। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना भीषण ठंड के लिए अपने पास करीब 60 हजार सैनिकों के हिसाब से विशेष कपड़ों का स्टॉक रखती है। सूत्रों का कहना है कि इन सेटों में से लगभग 30,000 अतिरिक्त की आवश्यकता थी, क्योंकि एलएसी पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की आक्रामकता को देखते हुए इस क्षेत्र में 90,000 के करीब सैनिक तैनात हैं।

From around the web