CBSE Board Exam 2021 News : रद्द होंगी CBSE की परीक्षाएं !

 
CBSE Board Exam 2021 News : रद्द होंगी CBSE की परीक्षाएं !

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। भारत में पिछले 24 घंटे में 1 लाख ,61 हजार ,736 नए केस दर्ज किए गए, वहीं संक्रमण से 879 और लोगों की मौत हो गई। सोमवार को रिकॉर्ड नए मामले आने के बाद देश में एक्टिव केस की संख्या 12 लाख के पार चली गई, जो कुल पॉजिटिव मामलों का 9.24 फीसदी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान कोविड-19 के सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं।  नए केस में 83.02 फीसदी इन्हीं 10 राज्यों से रिपोर्ट किए गए हैं।  

इस बीच दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीबीएसई के एग्जाम कैंसिल करने की अपील की है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 6 लाख बच्चे और 1 लाख टीचर बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे। ये कोरोना संक्रमण का बड़ा हॉटस्पॉट बन सकता है।  छात्रों को पास करने का कोई दूसरा  तरीका हो सकता है लेकिन परीक्षा रद्द करनी चाहिए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वाली वेव में यूथ और बच्चे ज्यादा अफेक्ट हो रहे हैं। सबसे पहले युवाओं से अपील है, पिछले 10-15 दिन का डाटा दिखाता है कि 65 प्रतिशत मामले 45 साल से कम उम्र के हैं, युवाओं से अपील है कि वे देश के लिए बहुत कीमती हैं। आपका स्वास्थ्य और सुरक्षा हम सबके लिए बेहद जरूरी है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस बार की लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में उन्होंने युवाओं से अपील की है कि आप ज्यादा बाहर न निकलें, बहुत जरूरी हो तो ही बाहर निकलें। अगर निकलें तो कोरोना के हर नियम का पालन करें। अगर वैक्सीन के पात्र हैं तो वैक्सीन लगवा लें।

From around the web