लड़के नहीं पहन सकेंगे हाफ पैंट !, खाप मुखिया नरेश टिकैत का बड़ा बयान

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

लड़कियों के पहनावे पर फरमान जारी करने वाली बालियान खाप पंचायत के मुखिया और भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष ने अब लड़कों के पहनावे को लेकर बड़ा बयान दिया है। लड़कों के पहनावे को लेकर बोलते हुए बागपत पहुंचे खाप के मुखिया नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने लड़कों के बाजारों में हाफ पैंट पहनकर घूमने पर रोक लगाने की बात कही है।

निकिता तोमर हत्याकांड पर कही ये बात

निकिता तोमर हत्याकांड नरेश टिकैत ने कहा कि छेड़छाड़ की घटनाएं तब तक नहीं रूकेंगी जब तक की इसे लेकर कोई सख्त कानून नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया उससे पूरे देश में चर्चा हो रही है। टिकैत ने कहा कि सरकार कार्रवाई कर रही है, लेकिन उसमें और सख्ती की जरूरत है। हमारी बच्चियां स्कूल जा रही हैं, ऐसे में अगर उनके साथ छेड़छाड़ हो रही है तो गुनेहगारों को फांसी से कम की सजा न हो।

युवाओं के लिए हाफ पैंट पहनने का फरमान

युवाओं के लिए हाफ पैंट पहनने के फरमान पर बोलते हुए नरेश टिकैत ने कहा कि आजकल के लड़के, युवा पीढ़ी हाफ पैंट पहनते हैं, जो सही नहीं है। टिकैत ने कहा कि इस पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत नहीं है। नरेश टिकैत ने कहा कि पहले भी हमने लड़कियां जींस पहनने का विरोध किया। हम कामयाब रहे, लड़कियां, बच्चियां मान गईं। 90 प्रतिशत हम कामयाब रहे। किसी ने थोड़ा विरोध उन्होंने कहा कि लड़कों पर भी रोक लगाओ तो हमने हाफ पैंट पहनने पर भी कहा।

गन्ना पेमेंट और बिजली बड़ी समस्या

नरेश टिकैत ने कहा कि गन्ना पेमेंट की बहुत बड़ी समस्या है। मिल चलने से पहले ही पेमेंट हो जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बिजली की काफी समस्या है, मुजफ्फरनगर, शामली में प्रदर्शन चल रहे हैं। बिजली महंगी कर दी गई है, कोई किसानों की सुनने वाला ही नहीं है। सरकार ने काफी सहयोग किया आमदनी दोगुनी करने की बात की गई लेकिन यहां तो हमारे पास से ही पैसा चला जा रहा है। सरकार किसानों के साथ मिल बैठकर रास्ता निकाले।

From around the web