CM गहलोत का BJP बड़ा वार, कहा- लव जिहाद शब्द का फायदे के लिए कर रही इस्तेमाल

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

लव जिहाद पर राजस्थान के मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा की लव जिहाद शब्द का निर्माण बीजेपी अपने स्वार्थ के लिए कर रही है। गहलोत ने कहा की विवाह हर एक व्यक्ति का अपना व्यक्तिगत मामला है। इसपर कानून बनाना पूरी तरह से असंवैधानिक है।

लव जिहाद के मामले में बीजेपी ने अपना रुख साफ़ कर दिया है। शिवराज सरकार ने लव जिहाद पर कानून बनाने का डाफ्ट तैयार कर लिया है दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी जल्द ही इसपर कानून बनाने जा रही। यहाँ तक ही नहीं बीजेपी शासित सभी राज्यों में लव जिहाद पर जल्द ही कानून लाएगी। जिन राज्यो में इनकी (बीजेपी) सरकार नहीं है वहां ये इस कानून की मांग करेंगे।

राजस्थान में भी जब बीजेपी ने इस कानून की मांग की तो सीएम गहलोत ने इस कानून को असंवैधानिक बताया और बीजेपी पर आरोप लगाया की वो इस कानून के नाम पर राष्ट्र को बाटने का काम कर रही है। विवाह एक व्यक्तिगत निर्णय है इसपर कानून बनाना लोगो के स्वतंत्रता के साथ खेलना है।

राजस्थान के सीयम अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट कहा, लव जिहाद भाजपा द्वारा राष्ट्र को विभाजित करने और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए निर्मित एक शब्द है। विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह कानून किसी भी अदालत में टिक नहीं पाएगा। लव में जिहाद का कोई स्थान नहीं होता है।

लव जिहाद पर बनाया जाएगा कानून

उत्तर प्रदेश में जल्द ही लव जिहाद पर कानून बनाया जाएगा। गृह मंत्रालय ने कानून मंत्रालय को अपना प्रस्ताव भेज दिया है। बल्लभगढ़ में कथित लव जिहाद की आड़ में हुई युवती की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक ने ऐलान किया था कि हम नया कानून बनाएंगे ताकि कानून में लोभ, लालच, दबाव, धमकी या शादी का झांसा देकर शादी की घटनाओं को रोका जा सके।

From around the web