Bihar elections 2020: चिराग पासवान का नया नारा- नीतीश कुआं तो तेजस्वी खाई, लोजपा-भाजपा सरकार बनाई

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

बिहार में मंगलवार को दूसरे चरण का मतदान होना है ऐसे में पार्टियों ने अपनी पूरी जान चुनाव में अपनी जीत के लिए लगा दी है। वहीं मतदान से ठीक एक दिन पहले लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है साथ ही नया चुनावी नारा दिया, “नीतीश कुआं तो तेजस्वी खाई, लोजपा-भाजपा सरकार बनाई”

नीतीश कुमार के कहने पर ही चली गोली- चिराग

सीएम नीतीश पर आरोप लगाते हुए चिराग पासवान ने कहा कि मुंगेर में हुआ सीएम नीतीश कुमार के कहने पर ही हुआ था। चिराग ने आरोप लगाया कि सीएम नीतीश कुमार के कहने पर ही गोली चलाई गई थी।

 ‘आयकर विभाग की छापेमारी से परेशान नीतीश’

मुंगेर में हुई घटना के लिए सीएम नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराने के साथ ही चिराग ने कहा कि आयकर विभाग की छापेमारी से नीतीश कुमार परेशान हैं। सात निश्चय में जांच की बात से भी नीतीश कुमार की घबराहट बढ़ी हुई है। नीतीश कुमार सुशासन बाबू वाले टैग पर वार करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार ने 15 साल सुशासन बाबू का टैग पहने रखा, लेकिन जो सच्चाई उनकी है अब वो किसी से छुपी नहीं है। अब उनकी सच्चाई लोगों के सामने आ गई है।

चिराग पासवान ने कहा कि शराब तस्करों के लिए नीतीश कुमार चिंतित हैं, क्योंकि बिना पैसों के लेन-देन बिहार में शराब बेचना संभव नहीं है। चिराग ने सवाल किया कि पिछले पांच साल में नीतीश कुमार ने क्या किया है, आने वाले दिनों में उनका क्या रोडमैप है।

नीतीश पर सवाल उठाते हुए चिराग पासवान ने फिर कहा कि नीतीश कुमार 2024 में प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। चिराग पासवान ने कहा कि जब मेरे पिता की तबीयत खराब थी, तब नीतीश कुमार मिलने नहीं गए थे लेकिन अब सबके खास बनने का ढोंग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि चिराग पासवान इस बार एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं और लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। चिराग ने दावा किया है कि चुनाव के बाद बीजेपी और लोजपा मिलकर सरकार बनाएंगे। साथ ही सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार के सात निश्चय कार्यक्रम की जांच की जाएगी। चिराग लगातार कह रहे हैं कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के मंत्र पर चुनाव लड़ रहे हैं।

From around the web