Bihar Election First Phase: कमल छाप मास्क, साइकिल से वोट डालने पहुंचे मंत्री, दिखा अलग अंदाज

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

बिहार में आज यानी 28 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। पहले चरण के इस मतदान में कुल 71 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान को लेकर सुबह से ही पोलिंग बूथों पर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई है। हालांकि मतदान के साथ ही ईवीएम और वीवीपैट मशीनों में दिक्कतों की खबरें भी सामने आने लगी है जिसके साथ ही वोटिंग में भी तेजी आ गई।   

मतदान के मौके पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और मंत्री प्रेम कुमार का अलग अंदाज देखने को मिला। प्रेम कुमार पहले तो साइकिल पर सवार होकर पोलिंग बूथ तक पहुंचे इस दौरान जो मास्क उन्होंने लगाया हुआ था वो सबका ध्यान अपनी ओर आकृषित कर रहा था। प्रेम कुमार के इस मास्क में पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह छपा हुआ था। वहीं जब उनसे  आचार संहिता को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो नियम उल्लंघन की मंशा से ये नहीं पहनकर आए हैं।

बता दें, कोरोना संकट के बीच हो रहे इस मतदान को लेकर कई तरह की तैयारी की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार ने लोगों से सावधानी बरतते हुए मतदान करने की अपील की है। 71 विधानसभा सीटों पर हो रहे मतदान के पहले चरण में करीब 1066 उम्मीदवार मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं और 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता मतदान का हिस्सा बनेंगे।

From around the web