बिहार चुनाव 2020: अंतिम चरण के मतदान को लेकर पीएम मोदी की अपील- बनाएं वोटिंग का नया रिकॉर्ड

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

बिहार में आज यानी 7 नवंबर को आखिरी चरण का मतदान जारी है। आखिरी चरण के मतदान में 78 सीटों पर वोटिंग की जा रही है। इस तीसरे चरण के मतदान के लिए ज्यादातर पार्टियों ने लोगों से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर लोगों से मतदान के लिए अपील करते हुए कहा, “बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ में गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार में हो रहे तीसरे चरण के मतदान को लेकर मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। Amit Shah (अमित शाह) ने खासकर युवाओं से आवान किया कि बिहार में विकास और सुशासन को बनाए रखने के लिए अपने मत का इस्तेमाल करें और दूसरों को भी इसे लेकर करें प्रेरित करें।

आपको बता दें, बिहार में आज 7 नवंबर को 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदान हो रहा है। साल 2015 में इन 78 सीटों पर जेडीयू ने 23 सीटों पर अपना कब्जा किया था। आरजेडी के खाते में 20 सीटें आई थी। बीजेपी के खाते में 20 सीटें रही थी तो वहीं कांग्रेस ने 11 पर जीत दर्ज की थी।

From around the web