केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का बड़ा बयान, कहा सब्जी की तरह बेचते है फतवे

 

नई दिल्ली : कोरोना महामारी को लेकर देश में अब वैक्सीन अपने अंतिम चरण में है, जो बहुत जल्द आम लोगों के लिए सुलभ हो जायेगा, हालांकि इस वैक्सीन के पहले चरण में कुछ लोगों को ये टीका दिया गया है, जिससे ये जाना जा सकें की आखिर इस वैक्सीन का कोई साईड इफेक्ट तो नहीं। फिलहाल अभी तक कुछ भी ऐसी चीजें सामने नहीं आई है।

आपको बता दें कि एक तरफ जहां पीएम मोदी ने बहुत जल्द देश में कोरोना वैक्सीन के टीके लगने की बात कहीं हैं तो वहीं कुछ लोग इस टीके को लेकर तरह-तरह की अफवाहें उड़ा रहे है। इन सभी अफवाहों को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस वैक्सीन को लेकर तरह-तरह की फतवें जारी कर रहें है, जैसे यह फतवा, फतवा नहीं कोई सब्जी है। जिसे वे सब्जी तरह बेचते रहते है।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जो लोग वैक्सीन पर प्रश्न खड़ा कर रहे हैं वे शुद्ध रूप से लोगों की सेहत के दुश्मन हैं, ये वही लोग है जिन्होंने डेंगू वैक्सीन पर सवाल खड़ा किया था। हज यात्रा पर जाने वाले लोगों को जो वैक्सीन लगाया जाता है इन्होंने तो उस पर भी सवाल खड़ा कर फतवा जारी कर दिया था।

उन्होंने कहा कि इन्होंने तो फतवे की दुकान खुल रखी है और सब्जी की तरह फतवे बेचते हैं। इस तरह ये जो फतवे के फर्ज़ी फेडरेशन हैं ये फेडरेशन हमेशा लोगों को गुमराह करने के लिए खड़े होते हैं। वैक्सीन जब शुरू होगी तो ये फर्ज़ी फेडरेशन वाले सबसे पहले इसे लगा लेंगे। आपको बता दें कि आज भी पीएम मोदी ने कोरोना महामारी को लेकर कहा है कि इस वायरस के लिए दवा तो जरूरी है, साथ ही इसके लिए कड़ाई भी जरूरी है।

From around the web