बड़ी खबर : देश की पहली कॉरपोरेट सेवा तेजस एक्सप्रेस होगा बंद, जानिए कब से

 

नई दिल्ली : देश की पहली कॉरपोरेट सेवा तेजस एक्सप्रेस जल्द ही बंद होने जा रहा है, जिसका फैसला रेलवे बोर्ड ने किया है। रेलवे बोर्ड के इस फैसले से उन यात्रियों को तगड़ा झटका लगेगा, जो इस ट्रेन की सेवा का लुत्फ उठाने जा रहे थे। गौरतलब है कि देश में कोरोना काल के दौरान ट्रेन की रफ्तार थम सी गई थी, जिसके बाद अनलॉक के में ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका।  

हालांकि अभी भी देश में कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन के नियमों का पालन किया जा रहा है, जिसे लेकर मेट्रो हो या रेल सभी में सीमित यात्री ही यात्रा कर रहे है। जो तेजस एक्सप्रेस ट्रेन के बंद होने के पीछे का प्रमुख कारण है। दरअसल कोरोना संक्रमण के बीच वीआईपी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में सफर करने के लिए बहुत कम यात्रियों ने बुकिंग कराई थी, जिस वजह से रेलवे को इस ट्रेन से कोई खास आमदनी नहीं हो रही है।

यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए IRCTC ने इस ट्रेन को रद्द करने के लिए पत्र लिखा था। इसके बाद रेलवे बोर्ड ने 23 नवंबर से अगले आदेश तक तेजस ट्रेन की सभी सेवाओं को निरस्त करने का फैसला किया था। आपको बता दें कि अक्टूबर 2019 में देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस की शुरुआत हुई थी, जिसका संचालन 23 नवंबर 2020 से बंद हो जायेगा। खबर के मुताबिक नई दिल्ली-लखनऊ के बीच दौड़ने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन आगामी 23 नवंबर से जबकि अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन आगामी 24 नवंबर से बंद होगा।

From around the web