बड़ी खबर: दिल्ली में मास्क नहीं पहना तो लगेगा इतने का जुर्माना,  केजरीवाल सरकार का फैसला

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

कोरोना के राजधानी में बढ़ते कहर के बीच केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले के बाद अब जो लोग राजधानी में बिना मास्क के पकड़े जाते हैं तो उनपर 2 हजार रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने खुद इस फैसले का ऐलान करते हुए कहा कि जो जुर्माना पहले 500 रुपये का था उसे अब बढ़ाते हुए 2 हजार रुपए कर दिया गया है क्योंकि जिस वक्त मास्क न पहनने का जुर्माना 500 रुपये था तो लोग मास्क पहनने की बात को सख्ती से मान नहीं रहे थे। यही वजह है कि जुर्माने की राशी को बढ़ाते हुए 2 हजार रुपए कर दिया गया है।

छठ को लेकर केजरीवाल ने की अपील

छठ को लेकर केजरीवाल ने अपील करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि लोग छठ का आयोजन धूमधाम से करें लेकिन सार्वजनिक जगहों पर नहीं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कई राज्य सरकारों ने छठ के पर्व को लेकर प्रतिबंध लगाया है। हम भी यही चाहते हैं कि कोरोना को पैर पसारने के लिए कोई मौका न मिले, इसलिए आप लोगों से ये निवेदन है कि छठ पर्व को घर पर ही मनाएं।

अस्पतालों में बेड की स्थिती को लेकर बोले केजरीवाल

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पतालों के 80 फीसदी बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जा रहे हैं। सभी नॉन-क्रिटिकल प्लान्ड सर्जरी को टालने के लिए कहा गया है। दिल्ली सरकार 663 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है, केंद्र सरकार 750 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है। कुल मिलाकर 1400 से अधिक आईसीयू बेड हो जाएंगे।

दिल्ली में कोरोना का भयानक रूप

दिल्ली में कोरोना महामारी भयानक रूप ले चुकी है। राजधानी में 24 घंटे में मौत का नया रिकॉर्ड बन गया है। बीती रात जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में कल सबसे ज्यादा 131 लोगों ने जान गंवाई। वहीं 24 घंटे में 7486 नए मामले दर्ज किए गए। देश में कोरोना का आंकड़ा 89 लाख 60 हजार के करीब पहुंच गया है। 24 घंटे में करीब 45 हजार नए मामले सामने आए हैं, जबकि इतने ही समय में करीब 49 हजार लोग रिकवर हुए हैं।

From around the web