वैष्णो देवी जाने के वालों के लिए बड़ी खबर, अब दर्शन में नहीं आएगी परेशानी

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

कुछ ही समय में नवरात्रि आने वाली है मां के इस पावन नौ दिनों में अगर आप भी मां वैष्णो देवी के दर्शन की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने वैष्णो देवी जाने वाले तीर्थयात्रियों की रोजाना संख्या बढ़ा दी है। जिससे अब पहले से अधिक लोग मां के दर्शन कर पाएंगे।

बता दें, पहले 5,000 लोग मां वैष्णो देवी के दर्शन कर सकते थे लेकिन अब इस संख्या को बढाते हुए 7,000 कर दिया गया है। भक्तों की संख्या बढ़ाने का ये फैसला 15 अक्टूबर से अमल में लाया जाएगा। श्राइन बोर्ड के इस फैसले के बाद नवरात्रि के दौरान अधिक लोग वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे। हालांकि यात्रा के लिए आने वाले यात्रियों को कोरोना निगेटिव का सर्टिफिकेट साथ रखना होगा।

वैष्णो देवी प्रबंधन के अनुसार, इन 7 हजार यात्रियों में जम्मू कश्मीर या फिर बाहर के भी हो सकते हैं। जिन लोगों को वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाना है वो श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

कहा जा रहा है, नवरात्र के दौरान आने वाले वैष्णो देवी आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए 15 अक्टूबर से कटरा और भवन के बीच खच्चरों, पिठ्ठुओं और पालकियों की सेवाओं को भी शुरू किया गया है।

From around the web