बड़ी खबर: बिहार के दरभंगा में शुरू हुआ विमान सेवा, इन क्षेत्रों के लिए भरेंगे उड़ान

 

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव खत्म होने के साथ ही केंद्र सरकार ने मिथिलावासियों को बड़ी सौगात दी है, जिससे उनमें खुशी की लहर है। गौरतलब है कि लंबे समय के इंतजार के बाद आज से दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्री विमान सेवा शुरू हो चुंकी है। जिसने पहली बार दरभंगा की धरती पर 11 बजकर 5 मिनट पर लैंड किया।

आपको बता दें कि एयरपोर्ट के शुरू हो जाने से समस्त मिथिलावासियों में खुशी की लहर है। क्योंकि अब कम समय में ही मिथिलावासी एक जगह से दूसरी जगह जा सकेंगे। बता दें कि विमानों के लिए टिकट बुकिंग पिछले महीने ही शुरू हो गई थी, जो दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए थी।

आपको बता दें कि इस सेवा के शुरू होने के बाद, अब विमान कंपनी यात्रियों की संख्या और ट्रैफिक पर ध्यान देगी, जिस हिसाब से फ्लाइट की संख्या बढ़ाई जा सकती है। बता दें कि दरभंगा से विमान सेवा शुरू हो जाने से मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल और शिवहर के लोगों को सुविधा हो जाएगी। हालांकि अभी लोगों को राजधानी पटना से अन्य जगहों को जाना पड़ता है। वहीं मुजफ्फरपुर की पहली हवाई अड्डा पताही हवाई अड्डा अभी भी जर्जर स्थिति में है।  

From around the web