भाजपा राज में महिला होना आसान नहीं, कांग्रेस ने जारी किया Video

 

नई दिल्ली : बहुत हुआ नारी पर वार, अबकी बार मोदी सरकार, ये पंच लाइन आपने तो सुना ही होगा, जो बीजेपी सरकार ने 2014 के लोकसभा चुनाव में जारी किया था, इस वादे को लेकर महिलाओं ने भरपूर उन्हें वोट भी किया, लेकिन आज क्या हुआ। अन्य सरकार की तरह बीजेपी सरकार में भी महिलाओं के साथ लगातार रेप की घटना बढ़ रहे है। इसे लेकर कांग्रेस ने एक वीडियो जारी करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

वीडियो में कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि महिला सुरक्षा अधिकार शब्द भाजपा सरकार के डिक्शनरी में नहीं है। भाजपा राज में महिलाओं की अपराध चरम पर है, और सजा की दर बहुत कम है। जब बलात्कारियों को महिलाओं का संरक्षण हो, महिला हिंस के खिलाफ जवाब रोमियो स्कावयड है, तो हिंसा होना स्वाभाविक है। भारत में हर 20 मिनट पर रेप की घटना सामने आती है। वहीं 2019 में हर दिन 88 मामले सामने आये है।

भारत में हर दिन 10 दलित महिलाओं के साथ बलात्कारल होता है। 2019 में लगभग 3500 महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया। यूपी में 18 प्रतिशत सबसे अधिक मामले दलित महिलाओं के है। 2019 में बलात्कार के कुल 32,033 मामले सामने आए और 11 प्रतिशत दलित समुदाय से है। निर्भया मामले के बाद हालत और भी खराब है, 2013 से 2019 के बीच 2.42 लाख बलात्कार के नए मामले सामने आए है। यानी 1 दिन में 95 बलात्कार, हर घंटे लगभग 4 महिलाओं का बलात्कार।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों से पिछले दो दिनों में लगातार रेप के मामले सामने आ रहे है, जिसमें प्रमुख हाथरस, बलरामपुर और भथुआ जैसी घटना है। इसे लेकर पूरे देश में काफी आक्रोश है, अब देखना यह है कि इस आक्रोश का आने वाले विधानसभा चुनाव और उपचुनाव पर क्या प्रभाव पड़ता है।

From around the web