बराक ओबामा ने राहुल गांधी को बताया नर्वस नेता, कहा उनके अंदर योगिता की कमी

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ( Barack Obama) की एक नई (new book) किताब सामने आई है जिसमें उन्हें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को छात्र बताते हुए उन्हें नर्वस नेता (nervous leader) बताया है।

आपको बता दें कि बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए उन्हें कम योग्यता और कम जुनून वाला नेता बताया राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तुलना छात्र से करते हुए ओबामा ने लिखा राहुल गांधी एक ऐसे छात्र हैं जिन्होंने अपना कोर्स पूरा कर लिया है और अपनी शिक्षा को प्रभावित करने के लिए उनके अंदर उत्सुकता भी है लेकिन उस विषय में महारत हासिल करने के लिए उनके अंदर या तो योगिता की कमी है या फिर जुनून कम है। ओबामा ने राहुल गांधी को नर्वस नेता भी बताया।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी किया जिक्र

अपनी किताब में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राहुल गांधी के अलावा भारत पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी जिक्र किया है। उन्होंने मनमोहन सिंह की तारीफ करते हुए कहा उनमें एक तरह की अगाध निष्ठा है।

जो बाइडेन हैं सभ्य व्यक्ति

इसके अलावा बराक ओबामा ने अपनी किताब में हाल ही में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने वाले जो बाइडेन का जिक्र करते हुये उन्हें सभ्य व्यक्ति बताया है। वहीं, ओबामा ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तुलना स्ट्रीट-स्मार्ट बॉसेज से की है। उन्होंने लिखा कि पुतिन को देखकर उन्हें उस समय की याद आ जाती है जब शिकागो को स्ट्रीट-स्मार्ट बॉसेज चलाते थे।

From around the web