नोएडा में भी शादी समारोह पर पाबंदी , महमानों की संख्या हुई कम

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

देश में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच नोएडा प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, प्रशासन ने शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को कम कर दिया है। नोएडा प्रशासन के इस फैसले के बाद अब शादी समारोह में केवल 100 लोग ही एकत्रित हो सकेंगे। जब्कि इससे पहले शादी और दूसरे समारोह में 200 लोगों को शामिल होने की इजाजत थी।

शनिवार को जारी बयान में गौतम बुद्ध नगर के जिला अधिकारी ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब किसी भी समारोह में अधिक से अधिक 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने संबंधित अधिकारियों को शासन के इस निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से निर्देश दिए हैं। अधिकारियों निर्देश देने के साथ ही जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने लोगों से प्रशासन के इस फैसले में सहयोग करने का आह्वान किया है। लोगों को इस फैसले से अवगत कराते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि आयोजित होने वाले सभी प्रकार के समारोह में 100 से ज्यादा शख्स हिस्सा नहीं लेंगे।

बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया फैसला

इस फैसले के पीछे जिलाधिकारी ने कोरोना की बढ़ती संख्या को कारण बताया। उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद शादी जैसे कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा लोगों के शिरकत करने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इसका उल्लंघन करने पर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

जिलाधिकारी ने इस संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा है कि प्रशासनिक और अन्य संबंधित अधिकारी ऐसे कार्यक्रमों पर नजर रखेंगे। अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में आयोजित होने वाले सभी प्रकार के समारोह में यह सुनिश्चित करेंगे कि 100 से ज्यादा व्यक्ति भाग न ले सकें। अधिकारी इसके संबंध में अपने अपने क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार भी सुनिश्चित करेंगे।

From around the web