आज से दो दिन के नेपाल दौरे पर सेना प्रमुख जनरल नरवणे

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

बुधवार से सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे नेपाल के दौरे पर है। बीते काफी महीनों से नेपाल से जारी तनाव के बीच होने जा रहा सेना प्रमुख का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है। अपने दौरे के दौरान जनरल नरवणे प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली सहित नेपाली समकक्ष जनरल पूरन चंद थापा से मुलाकात करेंगे इसके साथ ही नरवणे नेपाली सेना के आर्मी कमांडर एंड स्टाफ कॉलेज में स्टूडेंट-ऑफिसर्स को संबोधित भी करेंगे।

अपने दौरे से पहले सेना प्रमुख नरवडे ने इस दौरे को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि हमारे इस दौरे से भारत और नेपाल के बीच रिश्ते पहले से मधुर होंगे और दोनों के बीच दोस्ती गहरी होगी।

सेना प्रमुख नरवणे ने कहा, “मैं खुशनसीब हूं कि भारत और नेपाल के रिश्तों को मजबूत करने के लिए मैं काठमांडू जा रहा हूं। मुझे इस तरह के निमंत्रण पर नेपाल जाने और अपने समकक्ष जनरल थापा से मिलने की खुशी है। मुझे यकीन है कि यह यात्रा दोनों सेनाओं को मजबूत करने वाले बंधनों और दोस्ती को मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेगी।”

विद्यालय के भवन का उद्घाटन

नेपाल के नवलपुर जिले में भारत के सहयोग से बने एक विद्यालय के भवन का भी उद्घाटन किया गया। इस विद्यालय के भवन का निर्माण भारत की 2.583 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता से हुआ है। राजधानी काठमांडू में भारतीय दूतावास, जिला समन्वय समिति, विद्यालय प्रबंधन समिति के प्रतिनिधियों और स्थानीय नेताओं ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये भवन का उद्घाटन किया।

From around the web